झुग्गी वासियों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन- गंगेश्वर दत्त शर्मा

 झुग्गी वासियों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन- गंगेश्वर दत्त शर्मा

नोएडा, प्राधिकरण की झुग्गी झोपड़ी आवास योजना पर सक्त नीतिगत आपत्ति दर्ज कराते हुए नोएडा झुग्गी झोपड़ी संयुक्त पुनर्वास मंच के पदाधिकारियों ने नोएडा नगर मजिस्ट्रेट श्री उमाशंकर शर्मा जी को माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा विकास प्राधिकरण और जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन दिया। दिए गए ज्ञापन में झुग्गी वासियों का संपूर्णता में सर्वे कर उन्हें सूचीबद्ध करके उक्त आधार पर झुग्गी वासियों के लिए पुनर्वास नीति व योजना बनाने तथा जब तक सही पुनर्वास नीति नहीं बनती है तब तक झुग्गी वासियों को सभी मूलभूत जन सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।


इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मंच के संयोजक गंगेश्वर शर्मा ने कहा कि प्राधिकरण की झुग्गी झोपड़ी पुनर्वास योजना माननीय सर्वोच्च न्यायालय, माननीय उच्च न्यायालय, केंद्र सरकार और राज्य सरकार के आदेश व नीति/ पॉलिसी के बिल्कुल विपरीत है इसलिए हम इस योजना का विरोध कर रहे हैं और हमारी मांग है कि माननीय प्रधानमंत्री जी की घोषणा जहां झुग्गी वही मकान उस आधार पर हमारे लिए व्यवस्था की जाए।
मंच के नेता शहाबुद्दीन, ब्रह्मपाल सिंह, मोहम्मद हारुन, मुन्ना आलम, सलीम, भीखू प्रसाद, विनोद कुमार, अमर सिंह परिहार, डॉक्टर दीक्षित आदि ने कहा कि प्राधिकरण की इस योजना में जबरदस्त फर्जीवाड़ा चल रहा है पात्र लोगों के नाम काट दिए गए हैं बाहरी फर्जी लोगों को पात्र घोषित कर दिया गया है। पहले भी इस योजना में फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है और प्राधिकरण को ड्रा रद्द करना पड़ा है उसकी जांच आज तक पूरी नहीं हुई है और प्राधिकरण फिर जबरदस्ती ड्रा करने की तैयारी कर रहा है हम इसका सख्त विरोध करते हैं अगर हमारी बात नहीं सुनी गई तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण जिला प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *