विवाहित के हत्यारों को ढूंढने में सूरजपुर पुलिस फेल

 विवाहित के हत्यारों को ढूंढने में सूरजपुर पुलिस फेल

ग्रेटर नोएडा। थाना क्षेत्र सूरजपुर के गांव मोहियापुर में बीते 28 सितंबर की देर रात एक विवाहिता को दहेज के लिए ससुरालजनों ने मौत के घाट उतार दिया। जिसकी शिकायत पीडित परिवार ने सूरजपुर थाने में दर्ज कराया है।

मिली जानकारी के अनुसार रविन्द्र भाटी पुत्र धान्टू भाटी निवासी नयां गांव फेस ने अपनी बेटी कोमल की शादी वर्ष 2015 में सोनू पुत्र लीलू निवासी ग्राम मोहियापुर के साथ किया था।
जिसमें गाडी के साथ 10 लाख के गहने व 25 लाख रूपये कैश देने की बात कही गई है।

पीडित ने बताया कि जब से मैने अपनी बेटी की शादी की है। तभी से उसके ससुराल वाले फिर से
दहेज की मांग कर रहे थे। कई बार उन्होंने फोन पर भी फार्च्युनर गाडी व पैसों की मांग की। जब बेटी इस बात का विरोध करती थी तो परिवार में पति सोनू, सास कृष्ण,ससुर लीलू व जेठ जीते मारपीट करते थे। कई बार दोनों पक्षों के लोगों ने आपस में भी यह मामला सुलझाया है। लेकिन कुछ दिन बाद फिर से वही हरकत मेरी बेटी के साथ किया जाता था। उन्होंने कहा कि 2 वर्ष पूर्व भी उसके घरवालों ने कोमल को जहर दे दिया था । जिसकी सूचना मिलते ही मैने तुरंत उसे यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया था। जहाँ इलाज चला और उसकी जान बच गई थी।


इसके बाद बीते 28 सितंबर को मृतक कोमल ने अपने पिता को फोन किया और बताया कि मेरे ससुराल वालों फिर मुझे परेशान कर रहे है । पीडित पिता ने कहाँ मै सुबह घर आकर इस मामले में बात करूंगा। पीडित जब सुबह कोमल के ससुराल पहुंचा तो उसने अपनी बेटी को मृत पाया।

कोमल को मृत अवस्था में छोडकर विवाहित के घरवाले फरार हो गए थे। आनन फानन में अपनी बच्ची को लेकर मै जेपी अस्पताल पहुंचा लेकिन वहां के डाक्टरों ने भी मृत घोषित कर दिया। मैने इस मामले की शिकायत सूरजपुर कोतवाली में 29 सितंबर को दर्ज कराई थी। लेकिन अभी तक पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। कई उच्च अधिकारियों से भी हमने कार्यवाई को लेकर बात की लेकिन वहां से भी सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है और न ही कोई पूछताछ की है।
पीडित परिवार ने कहा है कि अगर पुलिस ने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की सूरजपुर कोतवाली पर परिवार समेत हम धरने पर बैठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *